HomeSportआगामी पेरिस ओलंपिक में सात्विक-चिराग और सिंधु से भारत को रहेगी पदकों...

आगामी पेरिस ओलंपिक में सात्विक-चिराग और सिंधु से भारत को रहेगी पदकों की उम्मीद

नई दिल्ली । आगामी पेरिस ओलंपिक में भारत को बैडमिंटन में पदक मिलने की उम्मीदे हैं। युगल में जहां सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी। वहीं महिला एकल में पी वी सिंधु पदक की प्रबल दावेदार हैं। चोट के बाद वापसी करते हुए सिंधु ने भारतीय महिला टीम को बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जिताया था। वहीं सात्विक और चिराग का सफर भी बेहतरीन रहा है। इस जोड़ी ने 2023 चीन ओपन और मलेशिया ओपन सुपर 1000 तथा इंडिया ओपन सुपर 750 में लगातार खिताब जीते थे। जिससे वह इस सत्र में दुनिया की नंबर एक युगल जोड़ी बन गये।सात्विकसाईराज और चिराग की जोड़ी अभी विश्व में नंबर एक जोड़ी है। ऐसे में वह पदक जीतने की प्रबल दावेदार होगी। वहीं दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधु भी लय में आ रही हैं और वह फिर से पेरिस में पदक दिला सकती हैं।

भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद भी काफी उत्साहित हैं। उनका कहन है कि भारतीय टीम पेरिस ओलंपिक में अधिक से अधिक पदक जीत सकती है। वहीं कुल पदकों की संभावना के बारे में पूछने पर गोपीचंद ने कहा, ‘‘हर कोई बड़ी संख्या का अंदाजा लगा रहा है पर मैं संख्या नहीं बता सकता, लेकिन मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से पिछली बार से ज्यादा होगी।’’ गोपीचंद के अनुसार सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी पेरिस ओलंपिक में पदक जीत सकती है। इस जोड़ी के अलावा पीवी सिंधु भी पदक जीतने की प्रबल दावेदार हैं।चोट के बाद वापसी करते हुए सिंधु ने भारतीय महिला टीम को बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जिताया था।

वहीं सात्विक और चिराग का सफर भी बेहतरीन रहा है।  इस जोड़ी ने 2023 चीन ओपन और मलेशिया ओपन सुपर 1000 तथा इंडिया ओपन सुपर 750 में लगातार खिताब जीते थे। जिससे वह इस सत्र में दुनिया की नंबर एक युगल जोड़ी बन गये।गोपीचंद ने कहा, ‘‘यह कहना सही होगा कि दुनिया के नंबर एक जोड़ी के तौर पर वे निश्चित रूप से शीर्ष स्तर पर जीतने के दावेदार हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनकी जोड़ी मजबूत है और जब भी वे कोर्ट पर कदम रखते हैं तो वे प्रबल दावेदार होते हें। आज अगर मुझे सभी देशों में खेलों में किसी भी एक प्रबल दावेदार जोड़ी को चुनना हो तो वह सात्विक और चिराग की जोड़ी होगी।’’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments