HomeUP Newsयूपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का परिणाम: सीतापुर के शुभम बने...

यूपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का परिणाम: सीतापुर के शुभम बने टॉपर

लखनऊ। यूपी बोर्ड ने आज शनिवार को 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के सचिव दिब्यकांत शुक्ला ने प्रयागराज स्थित मुख्यालय में परीक्षा परिणामों की घोषणा की।
घोषित किए गए रिजल्ट के मुताबिक 12वीं में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर बने हैं। जबकि बागपत बड़ौत के विष्णु चौधरी, अमरोहा की काजल सिंह, सीतापुर के राज वर्मा, सीतापुर की कशिश मौर्य, सिद्धार्थ नगर के चार्ली गुप्ता और देवरिया की सुजाता पांडे ने दूसरे स्थान पर जगह बनाई है।यूपी बोर्ड द्वारा जारी 12वीं के रिजल्ट के मुताबिक कुल 82.60 फीसदी छात्र पास हुए हैं। इनमें शुभम वर्मा 97.80 फीसद अंक हासिल कर टॉपर बने हैं।

इंटरमीडिएट का परिणाम – इंटरमीडिएट में पास हुए छात्रों का प्रतिशत 77.78 फीसदी रहा, जबकि छात्राओं का प्रतिशत 88.42 फीसदी रहा है। यहां बतलाते चलें कि यूपी बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी से 9 मार्च तक किया था। 12वीं की परीक्षा के लिए करीब 25 लाख से ज्यादा ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल नतीजे – यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल के नतीजे घोषित कर दिए हैं, जिसके मुताबिक सिर्फ पहली, दूसरी और तीसरी रैंक में कुल छह बच्चों ने अपनी जगह बनाई है। इन 6 में भी एक छात्र और सभी 5 लड़कियां हैं। वहीं, इंटरमीडिएट की बात करें तो शीर्ष की तीन रैंक में 12 बच्चे शामिल किए गए हैं। इनमें 04 लड़के और 08 लड़कियां हैं। इस प्रकार इस बार भी लड़कियों ने ही बाजी मार ली है।

हाईस्कूल टॉपर्स की बात करें तो सीतापुर से प्राची निगम ने 98.50 फीसदी अंक हासिल कर टॉप किया है। इसके बाद दूसरे स्थान पर फतेहपुर की दीपिका सोनकर- 98.33 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। सीतापुर की नव्या सिंह ने 98 फीसदी अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आई हैं। सीतापुर की ही स्वाति सिंह- 98 प्रतिशत, दीपांशी सेंगर- 98 प्रतिशत और अर्पित तिवारी ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments