HomeNational Newsलारेंस विश्नोई की तरह च‎र्चित होना चाहता था सनी, सुंदर भाटी गैंग...

लारेंस विश्नोई की तरह च‎र्चित होना चाहता था सनी, सुंदर भाटी गैंग से ली पिस्टल

प्रयागराज : रातोरात चर्चा में आने की ख्वा‎हिश रखने वाला सनी सुंदर भाटी गैंग से ‎मिल गया था। उसी से उसने ‎पिस्टल हा‎‎सिल की थी। अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या करने वाला मुख्य आरोपित मोहित उर्फ सनी लारेंस विश्नोई से काफी प्रभावित था। वह सुंदर भाटी के साथ जेल में बंद था। इसी दौरान सुंदर भाटी के संपर्क में आया था। इसी बीच लारेंस विश्नोई पर पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप लगा और वह कुख्यात हुआ, जिसे जानकार सनी की इच्छाएं भी बलवती हो गई।

पु‎लिस सूत्रों के अनुसार वह भी अपना नाम रातोंरात चर्चा में लाना चाहता था। तब उसने हमीरपुर जेल के दौरान लवलेश से दोस्ती की और फिर लवलेश के पुराने साथी अरुण के साथ मिलकर अतीक व अशरफ को मारने की साजिश रच डाली थी। ऐसा पुलिस का कहना है। हत्याकांड के बाद गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों से पूछताछ के दौरान कई कहानी सामने आई।

मगर पुलिस ने पहले हत्या की वजह और उसकी प्लानिंग को लेकर सवाल किया था। बताया गया है कि सनी ने बयान दिया है कि सुंदर भाटी गैंग के संपर्क में रहने के दौरान मेरठ निवासी सोढ़ी नामक एक अपराधी से परिचय हुआ था। फिर धीरे-धीरे उनके बीच दोस्ती हो गई। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपराध करने पर जब सोढ़ी की पुलिस ने तलाश तेज की तो उसने टर्की निर्मित दो पिस्टल सनी को सुरक्षित रखने के लिए दे दी थी।

इसके बाद सनी ने उसी पिस्टल का इस्तेमाल माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या में किया था। पुलिस अब शूटर लवलेश, सनी और अरुण की मौजूदगी से संबंधित वैज्ञानिक साक्ष्य भी संकलित कर रही है। इसके लिए शाहगंज थाना क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के आसपास स्थित कई लाज और होटल के डिजिटल वीडियो रिकार्डर (डीवीआर) को जब्त किया गया है। इसके साथ ही जिस लाज में शूटर कमरा लेने के लिए गए थे, उसके रजिस्टर व डीवीआर को कब्जे में लिया गया। सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग को खंगाला जा रहा है ताकि अभियुक्तों की रेकी से लेकर अन्य मूवमेंट की जानकारी को जुटाया जा सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments