HomeTechnologyवॉट्सऐप की ऐसी सेटिंग आपके लिए खडी कर सकती है परेशानी

वॉट्सऐप की ऐसी सेटिंग आपके लिए खडी कर सकती है परेशानी

नई दिल्ली । हम आपको वॉट्सऐप की ऐसी सेटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अगर आपने सेलेक्ट कर लिया तो आपके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है। दरअसल वॉट्सऐप अपने यूजर्स को कई फीचर्स ऑफर करता है। ऐसा ही एक फीचर ऐप को अलग-अलग लैंग्वेज में इस्तेमाल करने का है।भारत में ज्यादातर लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल इंग्लिश में करते हैं। वहीं, कुछ यूजर्स तेलुगु, मराठी या हिंदी जैसी भाषाओं में भी अपनी समझ के हिसाब से ऐप को यूज करते हैं। लेकिन, भारतीय भाषाओं के अलावा ये ऐप में यूजर्स को विदेशी भाषाओं का भी सपोर्ट मिलता है। वॉट्सऐप में यूजर्स को चाइनीज और फ्रेंच जैसी कई भाषाओं का भी सपोर्ट मिलता है। ताकी बाकी देशों के यूजर्स भी ऐप को इस्तेमाल कर सकें।

इसके लिए ऐप में सेटिंग का ऑप्शन मिलता है। आप ऐप सेटिंग पर जाकर आसानी से किसी भी भाषा का चुनाव कर सकते हैं। ऐसा करते ही आपको ऐप की सारी जानकारियां उसी भाषा में दिखाई देने लगेंगी। वॉट्सऐप में अगर आप लैंग्वेज सेटिंग के ऑप्शन जाकर किसी लैंग्वेज को सेलेक्ट करते हैं तो पूरे ऐप की लैंग्वेज तुरंत बदल जाती है। यही चीज आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। क्योंकि, आपने अगर धोखे से भी किसी ऐसी भाषा का चुनाव कर लिया जिसे आप नहीं समझते तो आपके लिए ऐप को ऑपरेट करना मुश्किल हो जाएगा।

इससे आप लैंग्वेज सेटिंग पर लौट भी न पाएं। फिर केवल ऐप आइकन ही आपकी मदद कर पाएंगे। इसलिए केवल ट्राई करने के लिए भी किसी ऐसी भाषा को ऐप के लिए न चुनें जिसे आप जानते नहीं हैं। बता दें कि वॉट्सऐप दुनियाभर में एक पॉपुलर चैट ऐप है। आजकल पर्सनल यूज के अलावा लोग दफ्तर और सोसाइटी के कामों के लिए भी वॉट्सऐप करने लगे हैं। वॉट्सऐप के पॉपुलैरिटी की बड़ी वजह इसमें मिलने वाली सुविधाएं हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments