HomeNational News अमेठी के रण में उतर सकते हैं राहुल गांधी - जयराम रमेश...

 अमेठी के रण में उतर सकते हैं राहुल गांधी – जयराम रमेश ने दिए संकेत

नई दिल्ली। सियासी घटनाक्रम के बीच राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अमेठी पहुंच रही है। इसके चलते सवाल उठ रहे हैं कि अमेठी से राहुल गांधी इस बार चुनाव लड़ेंगे या नहीं? इस सवाल पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने गोलमोल जवाब दिया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की न्याय यात्रा जारी है, जहां पार्टी की हालत खस्ताहाल है। काशी विश्वानाथ में दर्शन के बाद राहुल आज उनकी यात्रा प्रतापगढ़ के रास्ते अमेठी पहुंची है। कांग्रेस पार्टी इस यात्रा को अमेठी में सफल बनाने के सभी प्रयास कर रही है।

यूपी की प्रभारी रहीं राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी आज बीमारी के बाद स्वस्थ होकर न्याय यात्रा में शामिल होंगी। राहुल की न्याय यात्रा में समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव को भी शामिल होना था लेकिन कांग्रेस सीट शेयरिंग के मुद्दे पर टकराव के चलते अभी तक अखिलेश का आना तय नहीं है।ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं? इस पर जब कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश से सवाल पूछा गया तो उन्होंने सीधा गोलमोल जवाब दिया। जयराम रमेश ने कहा कि चुवाव लड़ने पर निर्णय सीईसी करेगी। इसका मतलब साफ है कि कांग्रेस उलझन में है।

पार्टी अभी यह तय ही नहीं कर पाई है कि राहुल अमेठी से लड़ेंगे न या नहीं। इसकी वजह यह है कि 2019 चुनावों के पहले जब वे अमेठी के सांसद थे, तो उन पर अमेठी से गायब होने के आरोप लगते रहते थे। कई बार अमेठी से ऐसे वीडियोज और पोस्टर तक सामने आए थे जिसमें राहुल की गैरमौजूदगी को लेकर उनकी गुमशुदगी के पोस्टर भी लगे थे। एक खास बात यह भी है कि आज ही वर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी भी चार दिन के दौरे पर हैं। इसके चलते आज पूरे देश की नजरें अमेठी की सियासत पर एक बार फिर टिक गई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments