HomePunjabभाजपा प्रत्याशी संधू समुंदरी ने विदेश मंत्री जयशंकर की मौजूदगी में नामांकन...

भाजपा प्रत्याशी संधू समुंदरी ने विदेश मंत्री जयशंकर की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया

अमृतसर – अमृतसर से भाजपा उमीदवार तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने केंद्रीय विदेश मंत्री डाॅ. एस जयशंकर की विशेष उपस्थिति में नामांकन पत्र जिला डिप्टी कमिश्नर व जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री घनश्याम थोरी के पास दाखल किया। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की गवर्निंग बॉडी के सदस्य एवं तीन बार सांसद रहे सुरेश चंदेल, पूर्व राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक, जिला अध्यक्ष हरविंदर सिंह संधू भी मौजूद रहे।
संधू समुंदरी के नामांकन में डा. एस जयशंकर की भागीदारी राजनीतिक हलकों में काफी मायने रखती है. इससे संधू समुंदरी की योग्यता और प्रतिभा का पता चलता है। एक निजी बातचीत के दौरान डॉ. जयशंकर ने कहा कि वैसे तो पार्टी की ओर से ड्यूटी लगाई जाती है, लेकिन मैंने व्यक्तिगत तौर पर तरनजीत सिंह संधू को समर्थन देने का अनुरोध करके श्री अमृतसर आने की ड्यूटी लगाई है।

इस मौके पर केंद्रीय विदेश मंत्री डाॅ. जय शंकर ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि अमृतसर की जनता हमारे उम्मीदवार तरनजीत सिंह संधू को चुनकर दिली संसद में भेजेगी. संधू बहुत अच्छे सांसद होंगे। राजदूत के रूप में उन्होंने देश की बहुत सेवा की। जिसने देश की सेवा की है वह अब अमृतसर और पंजाब की बहुत अच्छी सेवा करेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर इशारा करते हुए इस बात पर जोर दिया कि दिल्ली में लोग उन्हें बहुत महत्व देते हैं. उन्होंने कहा कि संधू की योग्यता और प्रतिभा का कोई मुकाबला नहीं है। उन्होंने कहा कि संधू के सांसद के रूप में दिल्ली आने से अमृतसर का प्रतिनिधित्व दुनिया में पहचान का कारण बनेगा। संधू संसद में पंजाब का पक्ष और अमृतसर का हित रखेंगे। उन्होंने कहा कि संधू से अच्छा इंसान और योग्य प्रतिनिधि मिलना मुश्किल है।

उन्होंने अमृतसर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मैं उनका समर्थन करने के लिए अमृतसर आया हूं और मुझे यह भी उम्मीद है कि आप सभी उनका पुरजोर समर्थन करेंगे। भाजपा प्रत्याशी संधू समुंदरी ने कहा कि वह अमृतसर के विकास, उद्योग और व्यापार की व्यवस्था करेंगे। उन्होंने कहा कि अमृतसर के विकास के लिए मोदी सरकार से विशेष पैकेज लाया जाएगा. शहर की सीवेज व्यवस्था सुधारने और किसानों व सभी वर्गों की आय बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुरु साहब के सिद्धांत पवनु गुरु पानी पिता माता धरती महतु के मॉडल के अनुसार शहर को इंदौर की तरह साफ बनाया जाएगा और शहर के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जाएगा।

इससे पहले, भाजपा उम्मीदवार संधू समुंदरी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए एक रोड शो निकाला। वह स्थानीय नॉवेल्टी चौक, लॉरेंस रोड से एक बड़े काफिले में जिला अदालत पहुंचे। रथनुमा वाहन पर डाॅ. जयशंकर, सुरेश चंदेल, श्वेत मलिक, राजिंदर मोहन छीना, बख्शी राम अरोड़ा, हरविंदर संधू, बोनी अजनाला, सुशील देवगन, राकेश गिल, हरजिंदर सिंह ठेकेदार, गुरप्रताप सिंह टीका, कुमार अमित, डाॅ. राम चावला, सुखमिंदर पिंटू, सुखविंदर सिंह माहल, बलविंदर कौर अटारी, प्रदीप भुल्लर, अजयबीर पाल रंधावा, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष सरुति विज, ग्रामीण महिला अध्यक्ष हरप्रीत कौर सेखों भी शामिल थे। यह पहली बार है कि अमृतसर में शुद्ध भाजपा की रैली देखी गई।

बीजेपी की ये बैठक शक्ति प्रदर्शन साबित हुई, आज की बैठक से ऐसा लग रहा है कि अमृतसर की जनता ने संधू समुंदरी को जिताने का मन बना लिया है. इस मौके पर लोगों ने संधू के कारवां पर पुष्प वर्षा की. जगह-जगह से डाॅ जयशंकर और संधू समुंदरी को सम्मानित किया गया। शुभकामनाएं दी गईं. समुद्र रूपी सभा समुद्र की विजय का बखान कर रही थी। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ भांगड़ा संधू समुंदरी की जय श्री राम के नारे लगाए और बहुत सुंदर बातें कही। भीषण गर्मी और पैदल कारवां के बावजूद भाजपा वर्करों की खुशी का ठिकाना नहीं था. इस मौके पर बड़ी संख्या में युवाओं के अलावा नारी शक्ति ने भी अपना रंग दिखाया और जोरदार समर्थन दिया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments