HomeNational News...जब मां ने कहा ऐसी औलाद को फांसी दें, जज ने सुनाई...

…जब मां ने कहा ऐसी औलाद को फांसी दें, जज ने सुनाई उम्रकैद

अगरतला। एक मां की गवाही पर बेटे को कोर्ट में उम्रकैद की सजा सुनाई गई। इस पर कहा जा रहा है ‎कि अपराध की राह पर निकले बेटे को मां खुद सजा देती है, ऐसा सिर्फ फिल्मों में ही होता है। ले‎किन रियल लाइफ में मां अपने अपराधी बेटे को हर तरह से बचाने की कोशिश करती है। इससे वपरीत त्रिपुरा के इस मामले में एक मां ने अपने बेटे को सजा दिलाने के लिए कोर्ट में गवाही दी। कोर्ट ने मां की गवाही पर ही बेटे को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। मां ने कोर्ट में कहा कि ऐसी औलाद को फांसी पर लटका दें। महिला ने कहा कि वह सच्चाई का साथ देगी और उसके बेटे ने ही दोस्त के संग मिलकर महिला की हत्या की है। त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिला अदालत में यह मामला चल रहा था। अदालत ने बिशाल नगर परिषद में सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाली 55 वर्षीय विधवा कृष्णा दास की हत्या के आरोप में सुमन दास (24) और उसके दोस्त चंदन दास (26) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

मामला अप्रैल 2020 का है जब सिपाहीजाला में अकेले रहने वाली कृष्णा दास पर बेरहमी से हमला किया गया और उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, दोनों दोषियों ने गला घोंटकर हत्या करने से पहले उसके घर में उसके साथ बलात्कार किया। बाद में, उन्होंने उसके शव को एक कुएं में फेंक दिया। शव बरामद होने के बाद मृतक की बहू सुमित्र दास ने प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज किया और अपनी जांच के दौरान दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके कबूलनामे के आधार पर आरोप पत्र दायर किया गया। पुलिस ने सुमन की मां सहित 25 लोगों के बयान दर्ज किए, जिन्होंने अपने बेटे के खिलाफ गवाही दी थी।

जिला अदालत में अतिरिक्त लोक अभियोजक गौतम गिरि ने कहा, मामला तब बदल गया जब सुमन की मां नमिता दास ने सही का साथ देने का फैसला लिया। उन्होंने लगभग एक महीने पहले मुकदमे के दौरान उसके बेटे और उसके दोस्त के लिए सजा-ए-मौत मांगी। पुलिस ने आरोपी व्यक्तियों का इकबालिया बयान पेश किया। मुकदमे के दौरान बलात्कार के आरोप की पुष्टि नहीं की जा सकी। चूंकि हत्या के एक हफ्ते बाद क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया था, इसलिए बलात्कार का पता लगाने के लिए चिकित्सा परीक्षण कराना संभव नहीं था। आरोपियों को बलात्कार के आरोप से मुक्त कर दिया गया औश्र कठोर आजीवन कारावास का आदेश दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments