HomeUP Newsफाटक के नाम से मशहूर मुख्तार अंसारी के घर पर कभी जलसा...

फाटक के नाम से मशहूर मुख्तार अंसारी के घर पर कभी जलसा होता था आज पसरा है मातम

गाजीपुर। बाहुबली और माफिया मुख्तार अंसारी के फाटक पर हर रोज हुजूम होता था। कभी लोग समस्याओं के समाधान के लिए आते थे तो कभी किसी त्यौहार पर जलसा मनाने। आज इस फाटक पर लोग मातम में डूबे दिखाई दिखाई दे रहे हैं। अंसारी के घर को फाटक नाम दिया गया था। मौत की सूचना मिलते ही मुहम्मदाबाद स्थित फाटक पर लोगों की भीड़ जुटने लगी। पुलिस के तमाम पहरे के बावजूद उसके चाहने वाले फाटक पर पहुंच गए। उनमें आक्रोश दिख रहा था लेकिन आंखें भी नम थी।

दरअसल, पूरा खानदान एक बड़े कैम्पस में रहता है। जो चारों तरह से बाउंड्री से घिरा है। अंदर जाने रास्ता एक ही है। उस पर बड़ा सा गेट लगा है। इसी फाटक के अंदर मुख़्तार के दादा पंचायत लगाते थे। पूरे मुहम्मदाबाद ही नहीं आसपास लोगों का कोई मामला होता था तो यहीं निबटता था। लोग मामला निपटाने के लिए कहते थे चलो फाटक इसलिए नाम फाटक पड़ गया। मुहम्मदाबाद फाटक पर पहुंचे लोगों को अपने रहनुमा की मौत का बेहद अफसोस था। हर किसी की आंख नम थी।

 बाहुबली मुख्तार अंसारी के मौत की खबर के बाद गाजीपुर जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है। देर रात इसे लेकर मुस्लिम बहुत क्षेत्र में पुलिस बल कर दिया गया था। शहर के टाउन हॉल क्षेत्र से लगाए एमएच स्कूल आदि मुस्लिम इलाकों में पीएसी के जवान भी तैनात कर दिये गए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments