HomeSportस्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के लिए जर्मनी जायेंगे सूर्यकुमार, IPL के शुरुआती...

स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के लिए जर्मनी जायेंगे सूर्यकुमार, IPL के शुरुआती सत्र से बाहर रहेंगे

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के लिए जर्मनी जाएंगे। इसी कारण सूर्यकुमार अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से भी बाहर रहेंगे। इसके अलावा वह घरेलू सत्र और आईपीएल के शुरुआती मैचों में भी नहीं खेल पायेंगे। सूर्यकुमार को हाल ही में स्पोर्ट्स हर्निया से प्रभावित होने की बात पता चली। अभी वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में आराम कर रहे हैं।

बीसीसीआई के अनुसार, सूर्यकुमार को हाल ही में स्पोर्ट्स हर्निया का पता चला है। इसी कारण वह अभी बेंगलुरु में एनसीए में आराम कर रहे हैं। दो-तीन दिन में वह इसकी सर्जर के लिए जर्मनी जाएंगे। इससे साफ है कि वह निश्चित रूप से रणजी ट्रॉफी में मुंबई की ओर से नहीं खेल पाएंगे और इसके अलावा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के शुरुआती मैचों से भी बाहर रहेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले साल 2022 में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भी स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के लिए जर्मनी जाना पड़ा था।

राहुल भी अब चोट के कारण कुछ महीनों के लिए खेल से बाहर थे। बोर्ड की ओर से एक अधिककारी ने कहा, जून में टी20 विश्व कप को देखते हुए सूर्यकुमार को ठीक होने के लिए पूरा समय दिया जाएगा। वह टी20 विश्व कप में भारत की संभावनाओं को देखते हुए बेहद अहम खिलाडी हैं। स्पोर्ट्स हर्निया कमर का मतलब निचले पेट के क्षेत्र में आपकी मांसपेशी, लिगामेंट या टेंडन का टियर या मोच आना है। स्पोर्ट्स हर्निया उन लोगों को अधिक होता है जा खिलाड़ी होते हैं। इसके बाद भी स्पोर्ट्स हर्निया में कोई वास्तविक हर्निया शामिल नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments