HomePunjab4 जून के बाद आंसू हम नहीं, बल्कि ड्रग डीलर और साथी...

4 जून के बाद आंसू हम नहीं, बल्कि ड्रग डीलर और साथी बहाएंगे – तरनजीत संधू समुंदरी

अमृतसर: भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित गरीब परिवारों की महिलाओं की एक प्रभावशाली सभा को संबोधित किया और पूरी दृढ़ता और गंभीरता के साथ कहा कि 4 जून के बाद आंसू हमारे नहीं, उन असामाजिक तत्वों जो नशीली दवाओं के व्यापारी है और उनका समर्थन करने वाले लोग है वह बहायेगे। यह बात संधू समुंदरी ने तब व्यक्त की जब ग्रामीण महिलाओं ने नशे को लेकर जीवन की कड़वी सच्चाइयों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आज नशे के कारण परिवारों के घर बर्बाद हो रहे हैं, नशे की लत वाले पुरुषों और बच्चों को देखकर बहुत दुख होता है। इस मौके पर संधू समुंदरी ने कहा कि सम्मान आपका अधिकार है. हर किसी के जीवन में मां की बहुत बड़ी भूमिका होती है। मेरी माँ भी देहात से आई थीं।

अमेरिका में पढ़ाई के बाद अमृतसर में सेवा की। उन्होंने मुझे सिखाया और मैं देश और समाज के लिए कुछ कर पाया. उन्होंने महिलाओं से अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने को कहा. उन्होंने कहा कि अमेरिकी भारतीय प्रवासियों ने 830 करोड़ का प्रबंधन किया है, जिससे हमारे युवाओं और महिलाओं को स्वरोजगार पाने में मदद मिलेगी। आप एक सोसायटी बनाएं, घरेलू सामान, पापड़ वड़ी और अन्य सामान तैयार करें, हम लागत प्रबंधन करेंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी. इसके अलावा केंद्रीय योजनाएं और पैसा सीधे आप तक पहुंचाया जाएगा। नीला कार्ड या बीमा योजना होने से कोई समस्या नहीं होगी। मेरे दरवाजे आपके लिए हमेशा खुले हैं. आपका अधिकार है, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. मैं आपके साथ खड़ा हूं. उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद केंद्रीय एजेंसियां सक्रिय होंगी. जो भी नशे के ठेकेदार बनेंगे उन्हें कानून के मुताबिक लाया जाएगा।

तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने आगे कहा कि हालांकि अमृतसर और सीमावर्ती क्षेत्र का विकास मेरे लिए मुख्य चुनावी एजेंडा है. लेकिन नशे के कोढ़ को जड़ से खत्म करने के लक्ष्य भी रखता हू । मैं जीरो टॉलरेंस अपनाकर नशे के खिलाफ व्यापक युद्ध छेड़ूंगा। हम अमृतसर को नशा मुक्त बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे की लत से निजात दिलाने के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाओं के साथ-साथ कारगर विदेशी दवाओं का भी उपयोग किया जाएगा। युवाओं को नशे के प्रभाव से मुक्त कर उन्हें अच्छी शिक्षा, अच्छी नौकरियाँ और रोजगार उपलब्ध कराकर समाज में सम्मानजनक जीवन प्रदान करने का भी वादा किया गया है। साथ ही उन्होंने नशे के कारोबार में शामिल तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments