HomeNational Newsआंध्र प्रदेश में ट्रेनों की आपस में टक्कर : अब तक 13...

आंध्र प्रदेश में ट्रेनों की आपस में टक्कर : अब तक 13 की मौत,पीएम मोदी ने जताया दुख,कई ट्रेनें हुईं रद्द तो कई के बदलने पड़े रास्ते

विशाखापत्तनम। रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में हुए ट्रेन हादसे के चलते 12 ट्रेने रद्द हुई हैं तो 15 के रास्ते बदलना पड़े हैं। इसकी वजह ये है कि बीती रात दो पैसेंजर ट्रेन आपस में टकरा गई थीं। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और ट्रेक को भी नुकसान हुआ है। राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा देने का एलान किया है। साथ ही घायलों को 50 हजार की सहायता मुहैया कराई जाएगी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक टक्कर का कारण विशाखापत्तनम-रायगड़ा ट्रेन के सिग्नल का ओवरशूट होना हो सकता है।

विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन को सिग्नल नहीं मिला था, जिसके चलते वह खड़ी थी। इसी दौरान उसी ट्रैक पर पीछे से आ रही विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर को आगे बढऩे का सिग्नल मिल गया। सिग्नल मिलने पर ट्रेन आगे बढ़ी और पहले से ट्रैक पर खड़ी दूसरी ट्रेन से टकरा गई। सीपीआरओ बिस्वजीत साहू ने कहा कि सूचना के अनुसार पीछे वाली ट्रेन सिग्नल से आगे निकल गई थी। हादसे की जांच की जा रही है। ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारी ने बताया कि 12 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। 15 ट्रेनों को डायवर्ट और 7 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है।

ईस्ट कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ बिस्वजीत साहू ने कहा, 12 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। 15 ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है और 7 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। हमने यात्रियों के लिए बस की व्यवस्था की है ताकि वे क्षेत्र में न फंसे। हमने आंशिक रूप से (पटरियां) ठीक कर ली हैं। रविवार शाम करीब 7 बजे 08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन 08532 विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई थी। विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ने विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मारी थी। इसके चलते विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन के पीछे के दो डिब्बे और विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर का इंजन पटरी से उतर गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments