HomeHaryana Newsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से आज हम विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से आज हम विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बने : गृह मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़ – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश में सभी के लिए एक कानून होना चाहिए और अलग-अलग लोगों के लिए अलग कानून नहीं होने चाहिए।  विज अम्बाला में जनता दरबार के दौरान यूनिफार्म सिविल कोड को लेकर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सारे देश में इस समय यूनिफार्म सिविल कोड चर्चा का विषय है और इस बात को लेकर लगभग सभी सहमति प्रकट कर रहे है कि देश में सभी के लिए एक कानून होना चाहिए। इस पर चर्चाएं चल रही है और चर्चाओं के बाद ही उस पर कोई न कोई कदम उठाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से आज हम विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बने : गृह मंत्री अनिल विज

रूस के राष्ट्रपति ने मेक इन इंडिया की जमकर तारीफ की, जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि श्री नरेंद्र मोदी की सोच और उनके प्रयासों की वजह से आज हम विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गए है और इसमें मेक इन इंडिया का बहुत बड़ा योगदान है और बहुत से प्रकल्प उसके कारण लगे है एवं रोजगार के अवसर भी बढ़े है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि युवाओं ने नए नए उद्योग भी लगाए हैं। पंजाब के बाद अब हिमाचल प्रदेश ने भी चंडीगढ़ पर अपना दावा ठोक दिया है इस विषय को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीमा आयोग ने जो फैसला दिया है उसको लागू करवाने के लिए हम भी अपनी बात कहते है और उसमे कईं चीजें जुड़ी हुई है जैसे कि उसमे एसवाईएल का पानी भी जुड़ा हुआ है और एसवाईएल का पानी भी हमें मिलना चाहिए।

डॉक्टर दिवस पर डॉक्टरों को बधाई दी स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राष्ट्रीय डॉक्टर्स दिवस पर सभी डॉक्टर को बधाई दी, साथ ही कहा कि  राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे है और डॉक्टर्स ने जो सर्विस दी है उनको याद किया जाता है। वहीं, उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोविड के दौरान जिन डॉक्टर्स ने जान हथेली पर रखकर काम किया है उनको सदा याद किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments