HomeNational Newsअजीत पर पवार की दो टूक, मैं कड़ा फैसला लूंगा

अजीत पर पवार की दो टूक, मैं कड़ा फैसला लूंगा

मुंबई । एनसीपी सुप्रिमो के भतीजे और महाराष्ट्र के बड़े नेताओं में शुमार अजित पवार के पार्टी से अलग होने के कयासों को भले ही एनसीपी दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन धुंआ है, तब जरूर आग भी लगी ही है। खुद शरद पवार के बयान भी इसके संकेत दे रहे हैं। एनसीपी मुखिया पवार ने फिर से पार्टी में सब कुछ सही ना होने का संकेत देकर कहा कि यदि कोई पार्टी से अलग ही जाना चाहता है, तब वह ऐसा कर सकता है। यह उनकी रणनीति हो सकती है। यदि हमें कोई स्टैंड लेना होगा, तब मैं कड़ा फैसला लूंगा। इस मसले पर कुछ भी बोलना ठीक नहीं है। इस मामले पर हमने कोई बात ही नहीं की है। पवार को लेकर उठे सवालों पर दिग्गज नेता ने यह बात कही।

शरद पवार ने कहा कि पार्टी में अजित को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि रविवार को पार्टी की बैठक में कोई बात ही नहीं हुई। हालांकि सुप्रिया सुले ने अजित दादा के उस बयान का समर्थन किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं सीएम पद के लिए तैयारी कर रहा हूं। सुप्रिया ने कहा कि राजनीति में महत्वाकांक्षा रखना कोई गलत बात नहीं है। सुले ने कहा, राजनीति में महत्वाकांक्षा होना या कोई सपना देखना गलत नहीं है। हर कोई सोचता है, इसलिए मैं नहीं मानती कि खुलकर बोलने में कुछ गलत है। यहां तक कि वे अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में बोलने में काफी ईमानदार हैं।

दरअसल अजित ने 2024 के लोकसभा चुनाव के बारे में पूछने पर कहा था कि मैं तब फिलहाल मुख्यमंत्री पद के लिए तैयारी कर रहा हूं। हालांकि सुप्रिया ने अजित के एनसीपी छोड़कर भाजपा संग जाने के सवालों पर खुलकर कुछ नहीं कहा। सुप्रिया ने कहा कि मैं राज्य के विकास कार्यों में बिजी हूं। मुझे दुख है कि राज्य में तमाम तरह की गॉसिप हो रही हैं, लेकिन किसी का भी ध्यान किसानों के मसले पर नहीं है। अफवाहों की बजाय इसतरह के मुद्दों पर ध्यान होना चाहिए। शरद पवार ने इस बीच महा विकास अघाड़ी को लेकर भी अहम टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि आज हम गठबंधन का हिस्सा हैं और साथ काम करने की भावना है। लेकिन इच्छा ही तब काफी नहीं होती। सीटों के बंटवारे को लेकर कोई नहीं हुई है। इसलिए मैं यह अभी कैसे बता सकता हूं कि 2024 में सभी साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे या फिर क्या तैयारी रहेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments