HomeNational Newsवॉट्सऐप पर अब स्टिकर भेजने का मजा होगा डबल

वॉट्सऐप पर अब स्टिकर भेजने का मजा होगा डबल

नई दिल्ली । सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप अब एक ऐसा तरीके ला रहा है जिससे स्टिकर भेजने का मजा डबल हो जाएगा। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने कुछ दिलचस्प बदलाव को कंफर्म कर दिया है। बताया गया है कि अब मैसेजिंग ऐप में मेटा एआई चैटबॉट का इस्तेमाल करके कस्टम स्टिकर बनाया जा सकता है।ये आपको नए स्टिकर सर्च में मदद करने के लिए पॉपुलर जीआईपीएचवाय के साथ भी काम कर रहा है। इसके अलावा जीआईपीएचवाय स्टिकर अब वॉट्सऐप के अंदर सर्च किए जा सकते हैं, जिससे मैसेजिंग ऐप में स्टिकर की एक लिस्ट मिल जाती है।

इसके लिए आपको बस स्टिकर आइकन पर टैप करना होगा और टेक्स्ट या इमोजी का इस्तेमाल करके स्टिकर सर्च करना होगा। टैब इमोजी, जीआईएफ और जीआईपीएचवाय स्टिकर के बगल में ट्रे में उपलब्ध है। इस फीचर का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है और अब वॉट्सऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कस्टम स्टिकर मेकर ला रहा है। ऐपल आईफोन यूज़र्स ने कुछ समय से इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसमें उन्हें अपनी पर्सनल फोटो का इस्तेमाल करके स्टिकर बनाने, एडिट करने और शेयर करने की सुविधा मिलती है।

ये जानना जरूरी है कि फिलहाल ये सुविधा अभी अमेरिका में आईफोन और एंड्राएड यूज़र्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन कई देशों में टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। जैसे कि वॉट्सऐप पर सभी फीचर्स एन्क्रिप्टेट हैं, इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि स्टिकर और एआई स्टिकर भी इसके इसी तरह से एन्क्रिप्शन के साथ आएंगे। इससे पहले खबर मिली थी कि वॉट्सऐप एक नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर पर काम कर रहा है। कहा जाता है कि नए फीचर के तहत यूज़र्स को ऐप में इंटीग्रेटेड एआई चैटबॉट मेटा एआई के साथ हैंड्स फ्री बातचीत करने की सुविधा मिलेगी। बता दें कि वॉट्सऐप पर स्टिकर फीचर ज्यादातर यूज़र्स का फेवरेट है। लोग चैटिंग को मजेदार बनाने के लिए एक दूसरे को स्टिकर भेजते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments