HomePunjabसिंचाई के लिए पानी अलॉट करने के बदले 20,000 रुपये रिश्वत लेने...

सिंचाई के लिए पानी अलॉट करने के बदले 20,000 रुपये रिश्वत लेने वाला नहरी पटवारी विजिलेंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़ : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी अपनी मुहिम के दौरान आज जिलेदारी शाखा, गांव लाडबंजारा, जिला संगरूर में तैनात नहरी पटवारी करमजीत सिंह को 20,000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को जिला संगरूर के गांव छाहड के निवासी दर्शन सिंह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो के पास पहुंचकर बताया कि उसके पास 25 एकड़ जमीन है, जिसमें से साढ़े 8 एकड़ जमीन के लिए सिंचाई के लिए पहले ही नहरी पानी अलॉट है, और बाकी जमीन के लिए सिंचाई हेतु नहरी पानी अलॉट करने के बदले उक्त पटवारी करमजीत सिंह उससे 2,600 रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से रिश्वत मांग रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया, जिसके दौरान उक्त पटवारी करमजीत सिंह को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में 20,000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया गया।उन्होंने बताया कि इस संबंध में आरोपी पटवारी के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments