HomeHaryana Newsरोजगार और औद्योगिक दृष्टि से करनाल को भी बनाया जाएगा आईएमटी शहर...

रोजगार और औद्योगिक दृष्टि से करनाल को भी बनाया जाएगा आईएमटी शहर : मनोहर लाल

करनाल : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री व करनाल से सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में पूर्ण बहुमत से तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी और करनाल में अलग से आईएमटी शहर बसाया जाएगा, जहां 50 हजार लोगों के रोजगार की व्यवस्था की जाएगी। युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिलेगा और उद्योगिपतियों को उद्योग के लिए स्थान मिलेगा। ऐसी ही पूरे हरियाणा में 10 आईएमटी बनेंगे, जिसमें पांच लाख नौकरियों के अवसर उद्योग जगत में लाए जाएंगे। इसके अलावा करनाल-यमुनानगर की रेलवे लाईन बिछाने का काम में तेजी लाई जाएगी। इसके अलावा फार्मा पार्क में तेजी लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगले दो वर्षों में दो लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। यह बात आज केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल करनाल रेलवे रोड स्थित प्रेम प्लाजा में आयोजित प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि कही। उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य पहले करवाए गए हैं, अब ये विकास कार्य ओर भी ज्यादा तेज गति से करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष-2014 में हरियाणा में एमबीबीएस का एडमिशन 700-750 था, लेकिन इस समय 2300 एडमिशन चल रहे हैं जोकि तीन गुना से ऊपर है। अब आने वाले पांच सालों में जितने मेडिकल कालेज ओर बढ़े हैं उनमें 3500 एमबीबीएस एडमिशन हुआ करेंगे जोकि लगभग पांच गुणा होंगे, क्योंकि डाक्टरों की कमी हमेशा बनी रही है इसलिए डाक्टरों की कमी को पूरा किया जाएगा, इस ओर पूरा ध्यान दिया जा रहा है।

मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा आज उद्योग जगत और व्यापार जगत में बहुत आगे बढ़ रहा है। हरियाणा की आज की स्थिति उन्होंने कहा कि जीएसटी कलेक्शन के मामले में हरियाणा टॉप के पांच प्रदेशों में से है। केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने लाखों लोगों को घर बैठे बिना खर्ची पर्ची के नौकरियां दी हैं। युवा हमारे देश का भविष्य है और इनके भविष्य को सुधारने का भाजपा ने बीड़ा उठाया है। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थितजनों को भाजपा प्रत्याशी जगमोहन आनन्द को भारी मतों से जितवाने की अपील की। कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी जगमोहन आनन्द, अलीगढ़ से सांसद सतीश गौतम, सांसद राम तीरथ सिंघल, ओएसडी संजय बठला, कार्यकारी जिलाध्यक्ष बृज गुप्ता, पूर्व मेयर रेणु बाला गुप्ता, राजेश अग्घी, कृष्ण गर्ग, दीपक गुप्ता, वीर विक्रम कुमार, नवीन कुमार, विकास तंवर, मेघा भंडारी, रजनी परोचा एवं अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments