HomeSportभारत ने सेमीफाइनल की तरफ एक कदम और बढ़ाया,बांग्लादेश को 50 रन...

भारत ने सेमीफाइनल की तरफ एक कदम और बढ़ाया,बांग्लादेश को 50 रन से हराया

एंटीगुआ । टीम इंडिया ने शनिवार को एंटीगुआ के मैदान में बांग्लादेश को 50 रन से हरा दिया। सुपर-8 स्टेज में ये टीम इंडिया की दूसरी जीत है। इसके साथ ही टीम सेमीफाइनल के और करीब पहुंच गई है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 196 रन बनाए जवाब में बांग्लादेश की टीम 8 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी।भारत ने गेंदबाजी शुरू की, तो बांग्लादेशी बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर में 3 विकेट लिए और सिर्फ 19 रन खर्च किए। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो अकेले लड़ाई लड़ते रहे। उन्होंने 40 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें पवेलियन भेजा। बाकी के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा सके।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। भारत के ओपनर रोहित शर्मा और विराट कोहली ने विस्फोटक शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.4 ओवर में 39 रन जोड़े। रोहित शर्मा को साकिब अल हसन ने जाकिर अली के हाथों कैच कराया। रोहित शर्मा ने 11 गेंद में तीन चौके और एक छक्के की सहायता से 23 रन बनाए विराट। कोहली का विकेट 9वें ओवर में गिरा, जब तंजीम हसन ने उन्हें बोल्ड कर दिया। कोहली ने 28 गेंद में तीन छक्के और एक चौके की सहायता से 37 रन का योगदान दिया।

सूर्यकुमार यादव आज ज्यादा नहीं चल पाए। 6 रन के स्कोर पर एक छक्का लगाने के बाद तंजीम हसन साकिब ने उन्हें लिटन दास के हाथों कैच करा दिया। ऋषभ पंत ने 24 गेंद में चार चौके और दो छक्के की सहायता से 36 रन की पारी खेली। उन्हें रिशाद होसैन ने तंजीम हसन शाकिब के हाथों कैच करा दिया। शिवम दुबे 24 गेंद में तीन छक्के की सहायता से 34 रन बनाने के बाद रिशाद होसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए। हार्दिक पांड्या नाबाद रहे। उन्होंने 27 गेंद में चार चौके और तीन छक्के की सहायता से 50 रन जोड़े। अक्षर पटेल पांच गेंद में तीन रन ही बना सके। बांग्लादेश के लिए रिशाद होसैन और तंजीम हसन शाकिब ने दो-दो और शाकिब अल हसन ने एक विकेट लिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments