HomeHaryana Newsमैं सत्ता पाने के लिए नहीं, बल्कि सत्ता छोड़कर आपकी सेवा करने...

मैं सत्ता पाने के लिए नहीं, बल्कि सत्ता छोड़कर आपकी सेवा करने के लिए हरियाणा आया हूं- केजरीवाल

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को रानियां विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार हैप्पी रानिया के समर्थन में मेगा रोड शो किया। इस दौरान उमड़ी लोगों की भीड़ ने पुष्प वर्षा कर उनका भव्य स्वागत किया और समर्थकों ने ‘बदलेंगे हरियाणा का हाल, अब लाएंगे केजरीवाल’ के जमकर नारे लगाए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं सत्ता पाने के लिए यहां वोट मांगने नहीं आया हूं, बल्कि दिल्ली में मुख्यमंत्री का पद छोड़कर आपकी सेवा करने के लिए आया हूं। हरियाणा की जनता सेवा करने का मौका देती है तो दिल्ली की तरह यहां भी बिजली मुफ्त कर दूंगा, शानदार स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनवा दूंगा। इस अवसर पर ‘‘आप’’ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

रानियां में रोड शो को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों ने मुझे 5 महीने झूठे केस में जेल में डाल दिया था। मेरा कसूर केवल इतना था कि 10 साल से दिल्ली के लोगों की सेवा ईमानदारी से कर रहा था। पूरे देश में केवल दो राज्य दिल्ली और पंजाब हैं, जहां 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती है। 22 राज्यों में इनकी सरकार है वहां बिजली महंगी मिलती है। जनता बताए कि मुफ्त बिजली देने वाला चोर है या महंगी बिजली देने वाले चोर हैं।उन्होंने कहा कि मैंने 10 साल में शानदार सरकारी स्कूल बनाए, शिक्षा माफिया का खात्मा किया, बिजली और पानी मुफ्त किया, अच्छी सड़कें बनाई और शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए। दिल्ली में बिजली मुफ्त करने में 3000 करोड़ रुपए लगे। यदि मैं चोर होता तो ये रुपए अपनी जेब में डाल लेता। इन्होंने मुझे जेल में इसलिए डाला क्योंकि ये मेरी ईमानदार पर चोट करना चाहते हैं।

इनका मकसद केजरीवाल पर कीचड़ फेंकना था, ताकि जनता को लगे कि केजरीवाल ने कुछ किया होगा। जब मैं जेल से आया तो आज पूरी दिल्ली वाले कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल कट्टर ईमानदार है।उन्होंने कहा कि इन्होंने जेल में मुझे तोड़ने की बहुत कोशिश की, तरह-तरह की यातनाएं दी। इनका मकसद किसी भी तरह मुझे झुकाना था। जेल में जो सुविधाएं सामान्य आरोपियों को मिलती हैं, मुझे वो भी नहीं दी गई। कई दिनों तक इन्होंने मेरी दवाई भी बंद रखी थी, पता नहीं मेरे साथ क्या करना चाहते थे? ये मुझे तोड़ना चाहते थे लेकिन इनको ये नहीं पता कि मैं हरियाणा का हूं। मेरी रगों में हरियाणा का खून दौड़ रहा है। ये किसी को भी तोड़ सकते हैं लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते।

उन्होंने कहा कि चुनाव आ रहे हैं मैं आपसे वोट मांगने आया हूं। इसलिए वोट मांगने नहीं आया कि हमें सत्ता चाहिए, सत्ता छोड़कर आया हूं, दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर आया हूं। आज के समय में कोई अपनी चपरासी की नौकरी नहीं छोड़ता और मैं खुद त्याग पत्र देकर आया हूं। मैंने दिल्ली की जनता से कहा कि यदि आपको लगता है केजरीवाल चोर है तो मुझे वोट मत देना। यदि आपको लगता है कि केजरीवाल ईमानदार है तभी मुझे वोट देना। दिल्ली की जनता को लगता है कि मैं ईमानदार हूं और मुझे जिताएगी, तभी मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा।

उन्होंने ने कहा कि आपके हरियाणा के बेटे ने पूरी दूनिया में हरियाणा का नाम रोशन किया है। हरियाणा से पढ़ लिखकर निकलने के बाद आपके बेटे ने दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाई। आज दिल्ली और पंजाब में जो काम हो रहे हैं वो आजादी के 78 साल बाद किसी भी सरकार ने उस तरह के काम नहीं किए। आज दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे और मुफ्त बिजली दी जा रही है। अब आपसे हरियाणा के लिए सेवा करने का मौका मंगने आया हूं। हरियाणा की भी बिजली मुफ्त कर दूंगा। ये पार्टियां कुछ नहीं करने वाली। लोग पूछते हैं कि हरियाणा में आपकी सरकार बन रही है क्या। मैं कहता हूं कि हरियाणा में हमारे बिना भी किसी की सरकार नहीं बन रही।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी वो आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी। ये सीट जीतादो जो भी सरकार बनेगी उससे काम करवाना मेरी जिम्मेदारी है। जो भी सरकार बने जनता के लिए शानदार मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे। जो काम दिल्ली और पंजाब में किए वो सभी काम हरियाणा में भी करेंगे। अपने रिश्तेदारों को फोन करके पूछ लेना कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में काम किए हैं या नहीं।

उन्होंने कहा कि यहां से जो विधायक है वो मंत्री भी है। रानियां के लोगों की मांग है कि यहां सब डिवीजन बनना चाहिए, अपने कामों के लिए 30-40 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। उन्होंने वादे तो किए लिए काम नहीं किया, लेकिन आपके ये काम मैं कर दूंगा। क्योंकि ये केजरीवाल की गारंटी है। यहां के विधायक ने कोई काम नहीं किया। इसलिए इस बान उसको वोट मत देना। हैप्पी आपके बीच का लड़का है, इसलिए बड़े बड़े नेताओं को वोट देने का क्या फायदा। 10 साल पहले दिल्ली के लोगों ने क्रांति करके दिखाई थी। आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीट दे दी। उसके बाद आज तक दिल्ली में कोई पार्टी नहीं आई। इसलिए इस बार आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैप्पी रानियां को झाड़ू के निशान पर बटन दबाकर भारी बहुमत से जीताना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments