HomePunjabवित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा द्वारा विश्व फोटोग्राफी दिवस पर फोटोग्राफी प्रदर्शनी...

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा द्वारा विश्व फोटोग्राफी दिवस पर फोटोग्राफी प्रदर्शनी का उद्घाटन

चंडीगढ़ : पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कर मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने आज विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर चंडीगढ़ के सेक्टर 16 स्थित कला भवन में फोटोग्राफी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। चंडीगढ़ प्रेस क्लब द्वारा पंजाब कला भवन के सहयोग से आयोजित यह प्रदर्शनी 19 अगस्त से 21 अगस्त तक चलेगी। प्रदर्शनी में 65 प्रतिभाशाली फोटोग्राफरों द्वारा 150 तस्वीरें प्रस्तुत की गई हैं, जो उनकी रचनात्मक दृष्टि और कौशल को दर्शाती हैं। इस मौके पर वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने प्रदर्शनी का दौरा किया, फोटोग्राफरों से बातचीत की और उनके काम की सराहना की। उन्होंने विश्व फोटोग्राफी दिवस पर सभी फोटोग्राफरों को शुभकामनाएँ दीं और इस कला में उनके योगदान की प्रशंसा की।

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने इस मौके पर प्रसिद्ध फोटोग्राफर संजीव शर्मा, टी.एस. बेदी, रजनीश कटियाल, अजय वर्मा और जैपाल को फोटोग्राफी में उनके शानदार योगदान के लिए ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने इस प्रदर्शनी में भाग लेने वाले फोटोग्राफरों की सराहना करते हुए उन्हें भागीदारी प्रमाणपत्र भी सौंपे।इस मौके पर संबोधित करते हुए वित्त मंत्री चीमा ने कहा कि फोटोग्राफरों में लोगों की भावनाओं और कीमती पलों को कैद कर उन्हें सदियों तक यादों में बदलने की अनूठी क्षमता होती है।

उन्होंने कहा कि फोटोग्राफर हमारे समाज में एक विशेष स्थान रखते हैं, जो हमें हमारे अतीत, भविष्य और प्रकृति से जोड़ने की ताकत रखते हैं।इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष नलिन आचार्य, पूर्व अध्यक्ष सुखबीर सिंह बाजवा और बलविंदर जम्मू, प्रेस क्लब की फोटो जर्नलिस्ट कमेटी के चेयरमैन उपेंद्र सेनगुप्ता, कमेटी सदस्य विनय मलिक, अजय जालंधरी, अमरप्रीत सिंह, स्वदेश तलवार, करम सिंह, आर.पी. शर्मा, के अलावा कई नामी पत्रकार भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments