HomePunjabअदालत ने 50,000 रुपये की रिश्वत लेने वाले तहसीलदार को एक दिन...

अदालत ने 50,000 रुपये की रिश्वत लेने वाले तहसीलदार को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

चंडीगढ़ : गुरदासपुर की अदालत ने हाल ही में 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए गए डेरा बाबा नानक के तहसीलदार लखविंदर सिंह और उसके ड्राइवर को पूछताछ के लिए पंजाब विजिलेंस ब्यूरो की हिरासत में एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता के अनुसार, उक्त तहसीलदार को गांव मनसूर, तहसील डेरा बाबा नानक, जिला गुरदासपुर के निवासी सुखदेव सिंह सोही, जो अब अमृतसर के जिले के गांव रम दास में रह रहा है
,द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि सुखदेव सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि जालंधर जिले के ढंडोवाल शाहकोट निवासी अजायब सिंह ने भूमि विवाद के मामले में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी, और इस मामले की जांच तहसीलदार लखविंदर सिंह को सौंप दी गई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान तहसीलदार ने उसके हक में रिपोर्ट तैयार करने के बदले गांव रत्ता के नंबरदार दिलबाग सिंह के माध्यम से 50,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि प्रारंभिक पूछताछ के बाद विजिलेंस ब्यूरो ने जाल बिछाया और उक्त तहसीलदार को शिकायतकर्ता से 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। प्रवक्ता ने बताया कि रिश्वत लेने के बाद तहसीलदार ने राशि अपने ड्राइवर को दे दी थी, जिसके बाद विजिलेंस ने उसे भी इस केस में सह-आरोपी बना कर गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की आगे की जांच जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments