HomeNational Newsसीएम आतिशी ने किया दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण, मरम्मत करने के...

सीएम आतिशी ने किया दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण, मरम्मत करने के दिए निर्देश

नई दिल्ली : दिल्ली सीएम आतिशी ने लोक निर्माण विभाग की सभी सड़कों की मरम्मत करने का काम युद्धस्तर पर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। सीएम आतिशी ने सोमवार सुबह एनएसआईसी ओखला, मोदी मिल फ्लाइओवर, चिराग दिल्ली, तुगलकाबाद विस्तार, मथुरा रोड, आश्रम चौक और आश्रम अंडरपास की सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने ये सभी सड़कें जर्जर हालत में मिली। कई स्थानों पर पाइपलाइन या बिजली की तारें डालने के लिए सड़कें काटी गई लेकिन उनकी मरम्मत नहीं की गई। सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे मिले। उन्होंने अधिकारियों की निर्देश दिया कि इन सभी सड़कों की मरम्मत करने का काम जल्द से जल्द और युद्धस्तर पर किया जाए ताकि लोगों को बेहतर सड़कें मिल सकें।

उन्होंने एक्स पर कहा कि दिल्ली में पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने की दिशा में सोमवार सुबह से दिल्ली सरकार का पूरा कैबिनेट ग्राउंड जीरो पर उतरकर सड़कों का निरीक्षण कर रहा है। अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में हमारा प्रयास है कि दीपावली तक सभी दिल्लीवालों को गड्ढामुक्त सड़कें मिले।सीएम आतिशी ने कहा कि दो दिन तक लगातार आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ उन्होंने यहां के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया कि दिल्ली की सड़कें बुरी हालत में है और जगह-जगह से टूटी है।

उन्होंने कहा कि बतौर सीएम उन्होंने दक्षिणी दिल्ली और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की जिम्मेदारी ली है। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पूर्वी दिल्ली की, मंत्री गोपाल राय ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली की जिम्मेदारी, मंत्री कैलाश गहलोत ने पश्चिमी दिल्ली और दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली की, मंत्री इमरान हुसैन ने केंद्रीय और नई दिल्ली की जिम्मेदारी ली है जबकि मंत्री मुकेश अहलावत ने उत्तर और उत्तर पश्चिम दिल्ली की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में दिल्ली में पीडब्ल्यूडी की 1400 किलोमीटर की सड़कों के एक-एक इंच का निरीक्षण किया जाएगा। जहां भी गड्ढे या सड़क टूटी है, मरम्मत की जरूरत है, उनका निरीक्षण होगा और आने वाले 3-4 सप्ताह में सभी सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments