HomeHaryana Newsकेंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का नागरिकों को मिल रहा है...

केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का नागरिकों को मिल रहा है सीधा लाभ : नायब सिंह सैनी

चंडीगढ़ – हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने  जिला हिसार में सैनियान मोहल्ला में सेंट ज्योतिबा फुले कान्वेंट स्कूल के नए भवन के प्रथम तल का उद्घाटन किया। उन्होंने सैनी शिक्षण संस्थान को 53 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि इस स्कूल को नाम महान शिक्षाविद के नाम पर रखा गया है जो अपने आप में ऐतिहासिक है। ज्योतिबा फुले ने शिक्षा की अलख जगाई है और लोगों को शिक्षित होने के लिए प्रेरित किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार ने शिक्षा और योग्यता को समझा है और उसी का आधार मानकर बिनी खर्ची-पर्ची के योग्य युवाओं को काबिलियत के दम पर सरकारी नौकरियां मिल रही है। केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का गरीब व्यक्तियों को लाभ मिल रहा है।

सरकार के दरवाजे 24 घंटे लोगों की सेवा के लिए खुले हैं। नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश में ऐसा कोई परिवार नहीं होगा, जिसके सिर पर छत नहीं होगी। इसी उद्देश्य से सरकार ने शहरी क्षेत्र में 15 हजार लोगों को प्लॉट आवंटित किए हैं। उन्होंने कहा कि हिसार जिले में भी विकास के लिए अनेक परियोजनाओं को शुरू किया गया है। महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट हिसार पर जल्द ही उड़ाने शुरू हो जाएंगी। इसका लाभ हरियाणा के साथ-साथ पंजाब और राजस्थान को भी मिलेगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ कमल गुप्ता, विधानसभा उपाध्यक्ष  रणबीर गंगवा, विधायक  विनोद भयाना, विधायक  जोगीराम सिहाग, पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल, पूर्व राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, उपायुक्त  प्रदीप दहिया सहित गणमान्य नागरिक और अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने व्यापारी रविंद्र सैनी के निधन पर शोक व्यक्त किया – मुख्यमंत्री  नायब सिंह सैनी ने हांसी में व्यापारी हीरो शोरूम के मालिक  रविंद्र सैनी के निधन पर उनके घर जाकर शोक व्यक्त किया और परिवारजनों का ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments