HomePunjabमुख्यमंत्री मान द्वारा पंजाब सरकार की लोक हितैषी पहलों को दिखाती किताब...

मुख्यमंत्री मान द्वारा पंजाब सरकार की लोक हितैषी पहलों को दिखाती किताब ‘पहुँच’ जारी

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों की लोक हितैषी पहलों को दिखाती किताब ‘पहुँच’ को जारी किया। डिप्टी कमिश्नर बरनाला पूनमदीप कौर के यत्नों के स्वरूप तैयार की गई इस पुस्तक को रिलीज़ करते हुए मुख्यमंत्री ने इस किताब को जि़ला प्रशासन का पृथक प्रयास बताते हुए सराहना की। उन्होंने कहा कि पुस्तक ‘पहुँच’ लोगों को राज्य सरकार की लोक हितैषी पहलों और प्रयासों से अवगत करवाने में काफ़ी सहायक सिद्ध होगी। भगवंत मान ने कहा कि यह पुस्तक पंजाब सरकार के 44 विभागों की 285 योजनाओं पर प्रकाश डालती है, जिनका आम लोगों को फ़ायदा हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि यह पुस्तक सेवा केन्द्रों के द्वारा आम लोगों को सुविधाएँ देने वाली 400 योजनाओं के बारे में भी अवगत करवाती है। उन्होंने कहा कि लोगों में अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए किताबें मुफ़्त बाँटी जाएंगी। भगवंत मान ने डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व अधीन जि़ला प्रशासन द्वारा इस नवीन पहल की सराहना की।

मुख्यमंत्री ने सभी डिप्टी कमिश्नरों को अपने-अपने जि़लों में भी ऐसी अनूठी पहल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह कदम राज्य सरकार की नागरिक केंद्रित और विकास प्रमुख नीतियों की जानकारी लोगों तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभा सकता है। भगवंत मान ने कहा कि लोगों को सरकार के कामकाज में सक्रिय हिस्सेदार बनाने के लिए ऐसे प्रयास करना समय की ज़रूरत है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए. वेणू प्रसाद और बरनाला के डिप्टी कमिश्नर पूनमदीप कौर समेत अन्य भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments