HomeHaryana Newsभाजपा ने हरियाणा को खत्म कर दिया : राहुल गांधी

भाजपा ने हरियाणा को खत्म कर दिया : राहुल गांधी

असंध : राहुल गांधी ने हरियाणा के विधानसभा क्षेत्र असंध में गुरुवार को चुनाव प्रचार का आगाज किया । उन्होंने असत विधानसभा क्षेत्र में अपनी पहली रैली की जहां कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा के समर्थक शमशेर सिंह जोगी चुनाव मैदान में हैं । टिकट बंटवारे के बाद पार्टी में बड़ी नाराजगी के बीच यह पहला मौका था जब कुमारी शैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक मंच पर नजर आए । रैली में जहां उनके साथ कुमारी शैलजा व भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश अध्यक्ष उदयभान भी मौजूद रहे । असंध में रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले वह अमेरिका गए थे । वहां पर उन्हें बताया गया कि हरियाणा से हजारों लोग अमेरिका आए हैं , उन्होंने वहां भी उन भाइयों से मुलाकात की और देखा कि एक छोटे से कमरे में 20-20 लोग रहने को मजबूर हैं । उन्होंने युवाओं से पूछा कि वह लोग अमेरिका कैसे आए । राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं की ओर से उनको एक लिस्ट दी गई है उन देशों की लिस्ट दे दी है जिन्हें पार करते हुए वह अमेरिका आए हैं ।

उनको बताया गया कि रास्ते में उनका अनेक खतरों से सामना हुआ और उन्हें कई बार लूटा गया। वे जंगलों, पहाड़ों ,समुद्रो को पार करते हुए अमेरिका पहुंचे । उन्होंने अनेक युवाओं को अपने सामने गिरकर मारते हुए देखा है । राहुल गांधी ने जब उनसे पूछा कि इस पूरे सफर के लिए कितना खर्च आया । युवाओं ने बताया कि इस सफर के लिए उन्हें अपने मकान व जमीन बेचकर 35 लाख रुपए देने पड़े । राहुल गांधी ने फिर पूछा कि इतने पैसे में तो आप हरियाणा में ही व्यापार चला सकते थे । तो यह है सुनकर वह युवक हंसने लगे और कहा कि अगर हमने हरियाणा में 50 लख रुपए बिजनेस में लगाए होते तो बिजनेस फेल हो जाता । राहुल गांधी को युवाओं ने कहा कि राहुल जी आज हरियाणा में हमारे जैसे युवाओं के लिए कुछ नहीं बचा है । राहुल गांधी ने अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि यह बात सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ । अमेरिका गए युवाओं से उन्होंने पूछा कि क्या आप अपने परिवार से मिलते हैं, इस पर युवाओं ने कहा कि हम 8 से 10 साल के लिए अपने माता-पिता बच्चों और परिवार के अन्य लोगों से नहीं मिल पाएंगे ।

अमेरिका गए युवाओं ने मुझे कहा कि जब मैं हिंदुस्तान लौट हूं तो 5 मिनट के लिए उनके परिवारों से मिलकर यह बात बताऊं कि वे ठीक हैं , क्योंकि फोन पर परिवार के लोग उनके सही सलामत होने की बात पर यकीन नहीं करते । राहुल गांधी ने कहा कि उनको लोन तक नहीं मिलता,कोई उनकी मदद नहीं करता,हरियाणा की सरकार ने हरियाणा को खत्म कर दिया है ,देश रो रहा है क्योंकि हरियाणा में मोदी ने रोजगार खत्म कर दिया है । अमेरिका में राहुल गांधी को युवाओं ने कहा कि मोदी सरकार काले कानून लेकर आती है जो है आपके पास है उसको भी छीनते हैं यह लोग सभी चीज तो अदानी को दे रखी है । किसानों का कर्ज माफ नहीं होता जबकि अडानी व अन्य कॉर्पोरेट घरानों के लोगों का 1600 लाख करोड़ रूपया माफ हो जाता है । उन्होंने कहा कि अदानी के पार्ट में भारी मात्रा में ड्रग पाया गया जिसकी कोई जांच नहीं हुई । यह लोग भारत में चीन का माल बेचकर चीन को फायदा पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं ।

राहुल ने फिर किया जातीय जनगणना का दावा – राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार में युवाओं को नौकरी नहीं मिली । व्यापार करना भी मुश्किल है । जातीय जनगणना की मांग दोहराते हुए उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी ने देश की सभी संस्थाओं में अपने लोगों को बैठा रखा है । ओबीसी ,एससी और आदिवासी की अनदेखी की गई है । यह सब जातीय जनगणना से सामने आएगा । उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट इंडिया में बड़े पदों पर एक भी एससी, एसटी और आदिवासी नहीं है । ब्यूरोक्रेसी में भी इन जातियों को शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार आई तो जाती है जनगणना कराई जाएगी ।

सांसद शैलजा ने अपने भाषण में राहुल गांधी की तारीफ करते हुए राज्य की सत्ता में बदलाव का दावा किया। शमशेर सिंह जोगी के समर्थन में रैली करते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस का प्रथम ऊंचा लहरा दिया है । अब कोई नेता उनके सामने टिक नहीं पा रहा है । जब राहुल गांधी संसद में बोलते हैं तो नरेंद्र मोदी को संसद में पानी पीना पड़ता है । उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता पर 10 साल का कुशल थोपा गया है, इसका बदला चुकाने का वक्त आ गया है । प्रदेश की जनता इंतजार में है कि 5 तारीख को सरकार बदल देंगे ।

हुड्डा बोले 24 फसलों पर एमएसपी झूठ बोल रहे हैं पीएम – पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी मजबूती से हर वर्ग की आवाज उठा रहे हैं । भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया । गोहाना में पीएम मोदी ने दावा किया था कि हरियाणा सरकार 24 फसल पर एमएसपी देती है । जबकि हरियाणा में 24 फसल होती ही नहीं है । उन्होंने कहा कि आज किसान मजबूरन धन ?500 प्रति क्विंटल कम दर पर बेच रहा है । उन्होंने कहा कि गरीब आदमी के लिए उनकी सरकार ने 100-100 गज के प्लाट देने की स्कीम शुरू की थी । इस सिक्किम के तहत 4 लाख प्लाट दिए गए थे , लेकिन 3 लाख प्लांट अंकित किए गए थे । मगर बीजेपी सरकार ने सुप्रीम को ही खत्म कर दिया । भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दावा किया कि आज किसान ,व्यापारी ,युवा सभी परेशान हैं । उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस आ रही है और बीजेपी जा रही है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments