HomeNational Newsकेजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका,मानहानि मामले में नहीं मिली...

केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका,मानहानि मामले में नहीं मिली राहत

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री विवाद में गुजरात यूनिवर्सिटी ने आम आदमी पार्टी के (आप) चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा राज्यसभा सांसद संजयसिंह के खिलाफ मानहानि का केस किया है। आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से आप नेताओं को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मानहानि केस पर रोक लगाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई करने से इंकार कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि केजरीवाल की रिवीजन याचिका पहले ही गुजरात हाईकोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में नई याचिका पर सुनवाई करनी की जरूरत नहीं है। दरअसल केजरीवाल ने गुजरात हाईकोर्ट में मानहानि केस में रोक लगाने की अपील की थी। जिसे गुजरात हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने पर केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट को रुख किया और वहां से भी उन्हें झटका लगा है।

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को गुजरात हाईकोर्ट में अपनी बात रखने को कहा है। गौरतलब है पीएम मोदी ने मास्टर्स की डिग्री गुजरात यूनिवर्सिटी और ग्रेज्युएशन की डिग्री दिल्ली यूनिवर्सिटी से प्राप्त की थी। अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की डिग्री के बारे में केन्द्रीय सूचना आयुक्त में आवेदन किया था। जिसके आधार पर केन्द्रीय सूचना आयुक्त ने पीएमओ के अधिकारियों को पीएम मोदी की डिग्री की जानकारी केजरीवाल को उपलब्ध कराने का आदेश दिया था| केन्द्रीय सूचना आयुक्त के आदेश से नाराज होकर गुजरात यूनिवर्सिटी ने हाईकोर्ट में रिट याचिका दाखिल की थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments