HomePunjabअनमोल गगन मान ने कच्चे घरों को पक्का करने के लिए 154...

अनमोल गगन मान ने कच्चे घरों को पक्का करने के लिए 154 परिवारों को बाँटे 2.70 करोड़ रुपए के LOI

चंडीगढ़ : पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लोगों के साथ किये सभी वादों को लगातार पूरा कर रही है और नागरिकों की भलाई के लिए अथक काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि वह लोगों की तरक्की और राज्य की ख़ुशहाली को यकीनी बनाने के मद्देनज़र इसी ईमानदारी और लगन के साथ दिन-रात काम करते रहेंगे।कैबिनेट मंत्री मंगलवार को यहाँ राम भवन, खरड़ में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभार्थियों को एल. ओ. आई. बांटने आए हुए थे। उन्होंने पात्र लाभार्थियों को 154 मंज़ूरी पत्र बाँटे।

इस स्कीम के अंतर्गत हरेक परिवार को 1.75 लाख रुपए की राशि वाले एल. ओ. आई. दिये गए हैं। यह रकम क्रमवार ढंग में लाभार्थी तक पहुंचायी जायेगी। पहली किश्त 12, 500 रुपए, दूसरी एक लाख रुपए, तीसरी 32,500 रुपए और चौथी किश्त 30,000 रुपए की होगी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस स्कीम का लाभ लेने के लिए पूरी प्रक्रिया की पालना करना लाज़िमी है। क्रमवार ढंग से किश्तें जारी की जातीं हैं और पड़ावों में काम की प्रगति को दर्शाती फोटो पोर्टल पर अपलोड की जाएंगी जो काम के मुकम्मल होने का सबूत है।

उन्होंने कहा कि हलके में विकास की गति को और तेज़ किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बाढ़ के नुक्सान का मुआवज़ा लगातार दिया जा रहा है और हलके में मुआवज़े के तौर पर 25 लाख रुपए पहले ही बाँटे जा चुके हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार सत्ता में आने से लेकर अब तक लोगों के साथ किये वादों को पूरा करने में लगातार जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि आज लोगों के साथ किये एक और वायदे को पूरा करते हुए जरूरतमंद परिवारों को पक्का मकान बनाने के लिए मंज़ूरी पत्र बाँटे गए हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मकान हर मानव की प्राथमिक ज़रूरत है और मकान का न होना मानव के लिए बड़ी समस्या है और पंजाब सरकार लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि समाज की बेहतरी के लिए रचनात्मक सोच अपनाने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि गलियों, नालियों, सड़कों और अन्य बुनियादी ढांचे सम्बन्धी कामों में कोई दिक्कत नहीं आने दी जायेगी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार लोगों की अपनी सरकार है और राज्य सरकार पार्टीबाज़ी से ऊपर उठ कर लोगों के साथ किये वायदे पूरे कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह सरकार का साथ दें जिससे राज्य को रंगला पंजाब बनाया जा सके। इस मौके पर खरड़ के एस. डी. एम. रविन्द्र सिंह, डी. एस. पी. करण सिंह संधू, नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी भूपिन्दर सिंह के इलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी, लाभार्थी और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments