HomeNational News अमित शाह ने मणिपुर में केंद्रीय बलों की तैनाती का लिया फैसला 

 अमित शाह ने मणिपुर में केंद्रीय बलों की तैनाती का लिया फैसला 

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर में केंद्रीय बलों की तैनाती का फैसला लिया है, ताकि वहां शांति और सौहार्द का माहौल तैयार हो सके। इसके साथ ही जरूरत के मुताबिक फोर्स की तैनाती बढ़ाई जाएगी। सोमवार को मणिपुर के ताजा हालात पर एक हाई लेवल मीटिंग के बाद केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। जरूरत पड़ने पर केंद्रीय बलों की तैनाती बढ़ाई जाएगी।

गृह मंत्री ने हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अमित शाह ने मणिपुर के मुख्य सचिव को विस्थापित लोगों के लिए उचित स्वास्थ्य, शिक्षा सुविधाएं और उनका पुनर्वास सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने रिलीफ कैंपों की स्थिति की भी समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को पीड़ितों के भोजन, पानी, दवाओं और अन्य बुनियादी सुविधाओं की उचित उपलब्धता का इंतजाम करने को कहा।
मैतेई और कुकी समुदाय से भी करेंगे बात

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि गृह मंत्रालय शांति की स्थापना के लिए मैतेई और कुकी समुदाय से बात करेगा, ताकि जल्द से जल्द जातीय विभाजन को पाटा जा सके। इस मीटिंग में आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, आईबी चीफ तपन डेका, अगले सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, मणिपुर सरकार के सुरक्षा सलाहकार, असम राइफल्स के डीजी, मणिपुर के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी समेत सेना और गृह मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments