HomeNational Newsअखिलेश का मोदी सरकार पर तंज : अब मनमर्जी नहीं, जनमर्जी चलेगी

अखिलेश का मोदी सरकार पर तंज : अब मनमर्जी नहीं, जनमर्जी चलेगी

नई दिल्ली । लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने विपक्ष की ओर से मोर्चा संभालते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर खूब प्रहार किया। इस दौरान उन्होंने ईवीएम को लेकर भी सवाल उठाकर कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी ईवीएम को पूरी तरह हटाने तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी और वे सत्ता में आएंगे तब ईवीएम हटा दी जाएगी। अखिलेश ने कहा, ईवीएम पर कल भी भरोसा नहीं था और आज भी भरोसा नहीं है। 80 की 80 सीट जीत जाऊं तब भी ईवीएम पर भरोसा नहीं है।

सपा प्रमुख ने लोकसभा में कहा, ‘2024 के परिणाम इंडिया गठबंधन के लिए जिम्मेदारी का संदेश देता है, यह परिणाम सांप्रदायिक राजनीति का अंत कर सामुदायिक राजनीति की शुरुआत करने वाला है। इस चुनाव के परिणाम ने तोड़ने वाली राजनीति को तोड़ दिया है और जोड़ने वाली राजनीति की जीत हुई है। उन्होंने कहा, देश किसी व्यक्तिगत आकांक्षा से नहीं, जन आकांक्षा से चलेगा, अब मनमर्जी नहीं, जनमर्जी चलेगी, इस चुनाव का यही पैगाम है। इस बीच अयोध्या में बीजेपी की हार पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि अयोध्या की जीत देश के परिपक्व मतदाता की जीत है। अयोध्या की जीत हमारी मर्यादा की जीत है। आवाम ने हुकूमत का गुरूर तोड़ा है।

वहीं बीजेपी के विकास के दावों पर सवाल खड़े कर सपा प्रमुख ने कहा, ‘सरकार कहती है कि देश पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है, लेकिन यह क्यों छिपाती है कि अगर हम पांचवें स्थान पर हैं, तब हमारे देश की प्रति व्यक्ति आय किस स्थान पर पहुंची है? उन्होंने आरोप लगाया कि विकास के नाम खरबों रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। अखिलेश ने कहा, बनारस में लोग क्योटो की फोटो लेकर ढूंढ रहे हैं। गंगा जिस दिन साफ होंगी, क्योटो बन जाएगा। वहीं पेपर लीक को लेकर भाजपा सरकार पर सवाल उठाकर अखिलेश ने कहा, उत्तर प्रदेश में पिछले सात साल में परीक्षा माफिया का जन्म हुआ और हर परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हुआ है। इस सरकार ने नौजवानों को नौकरी नहीं दी बल्कि रोजगार छीना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments