HomeUncategorizedहुड्डा का वादा कांग्रेस ने जो सात गारंटी दी है, उसे हर...

हुड्डा का वादा कांग्रेस ने जो सात गारंटी दी है, उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा : हुड्डा

पिहोवा : मेरे भतीजे मनदीप सिंह चट्ठा को जिता दो मंत्री मैं बना दूंगा, यह पिहोवा नई सब्जी मंडी में आयोजित कांग्रेस की चुनावी रैली में पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने चुनावी संबोधन में कही। उन्होंने कहा कि हरमोहिंद्र सिंह च_ा मेरे बड़े भाई हैं। इस नाते मैं अपने भतीजे की जीत के लिए आपसे वोट मांगने के लिए आया हूं। मनदीप च_ा की जीत पिहोवा हलके की 36 बिरादरी की जीत होगी। हुड्डा ने कहा कि पिहोवा वालों को कांग्रेस का राज याद होगा। जब हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा ने पिहोवा में विकास कार्य करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। मंत्री रहते हुए उन्होंने पिहोवा में नौकरियों के द्वार खोल दिए थे।

हल्के का ऐसा कोई गांव नहीं होगा जहां के युवाओं को सरकारी नौकरियां न दी गई हो। उन्होंने कहा कि यदि पिहोवा के लोग मनदीप को भारी मतों से जिताकर विधानसभा भेजते हैं तो मंत्री बनाना उनका काम है। पिहोवा में वही पुरानी विकास कार्य होंगे और पढ़े-लिखे युवा को सरकारी नौकरियां दी जाएगी। इसे पहले बलबीर सिंह सैनी, सिद्धू मुसे वाले के पिताजी बलकोर सिद्धू, मनी वैडच, महंत तरणदास, सतनाम विर्क, मोहन लाल भांवरा, रघुबीर च_ा, अनिल धवन, बब्लू सरपंच, राकेश बधवार, कर्ण च_ा, गोपाल कौशिक आदि ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा का स्वागत किया। रैली को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा है कि हार के डर से बीजेपी ने हार के डर से पिहोवा सीट से टिकट ही बदल डाला लेकिन चेहरे बदलने से जीत नहीं मिला करती ।पिहोवा से कांग्रेस की जीत इलाके के किसानों को मजबूती देगी।

क्योंकि बीजेपी हर कदम पर किसानों के साथ धोखा किया है। किसानों की आमदनी दोगुणी करने का वादा करके उनकी लागत कई गुणा बढ़ा दी। बीजेपी के खाद, बीज, दवाई और कीटनाशकों पर जीएसटी थोपकर उनकी कीमत आसमान पर पहुंचा दी। ऊपर से किसानों पर 3 कृषि कानून थोप दिए गए। भाजपा ने किसानी और जवानी को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहीं वजह है कि आज बेरोजगार युवाओं को ज्वाइनिंग की और किसानों को धान खरीद की तारीख पर तारीख मिल रही है।

भाजपा संविधान और आरक्षण विरोधी – बीजेपी ने 5000 सरकारी स्कूलों को बंद करके और सरकारी शिक्षा तंत्र को निजी हाथों में सौंपकर भी सबसे बड़ा आघात वंचित वर्गों के आरक्षण पर पहुंचाया है। आरक्षण का लाभ सरकारी शिक्षा और नौकरियों में ही मिलता है, लेकिन भाजपा इन दोनों को ही खत्म करने पर तुली है। लेकिन अब बीजेपी की इस संविधान विरोधी नीति पर अंकुश लगाने का वक्त आ गया है। जनता इस बार बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुकी है। हुड्डा ने कहा कि संविधान और आरक्षरण बचाने की यह लड़ाई हमारे लिए राजनीतिक ही नहीं बल्कि निजी भी है। मेरे लिए गर्व की बात है कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के बनाए जिस संविधान ने दलित-पिछड़ों को आरक्षण दिया, उस पर मेरे पिता स्व. चौ. रणबीर सिंह हुड्डा के भी हस्ताक्षर हैं। उन्होंने भी बाबा साहेब के नेतृत्व में संविधान निर्मात्री सभा में बतौर सदस्य काम किया है। इसलिए हम किसी भी सूरत में बीजेपी के संविधान व आरक्षण विरोधी मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। प्रदेश में दो लाख सरकारी मंजूरशुदा पद खाली पड़े हैं।

बेरोजगारी का आलम यह है कि हमारे युवा जमीनें बेचकर डंकी रूट से अमेरिका जाने को मजबूर हैं। कांग्रेस सरकार बनने पर मेरिट, पारदर्शिता और पूरे भर्ती विधान के साथ 2 लाख पक्की भर्ती की जाएंगी। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस ने जो सात गारंटी दी है, उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। कांग्रेस द्वारा 6 हजार बुढ़ापा पेंशन, एमएसपी की कानूनी गारंटी, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 100-100 गज के मुफ्त प्लाट व मकान, ओबीसी की क्रीमी लेयर 10 लाख रुपए और कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने जैसे हरेक वादे हर हाल में पूरे किए जाएंगे। कांग्रेस प्रत्याशी मनदीप सिंह च_ा ने कहा किसानों को फसल बेचने में होने वाली परेशानियों से बचाने के लिए कांग्रेस फसल रजिस्ट्रेशन पोर्टल को बंद करेगी। आज किसान, कर्मचारी, व्यापारी, दुकानदार, गरीब, मध्यम वर्ग हर वर्ग कांग्रेस के साथ है। प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में जबरदस्त लहर चल रही है। कांग्रेस बड़ी जीत दर्ज करे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments