HomeHaryana Newsअब कांग्रेस के सारे नेता एक-दूसरे से ऊपर अपने आपको मुख्यमंत्री के...

अब कांग्रेस के सारे नेता एक-दूसरे से ऊपर अपने आपको मुख्यमंत्री के रूप में पेश कर रहे हैं तो जनता कैसे विश्वास करेंगी – अनिल विज

अंबाला/चण्डीगढ- हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस की करनी और कथनी पर राजनीतिक ब्यानी हमला करते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस भी दोमुंहा सांप है। पहले ये कहते थे कि हम मुख्यमंत्री पद का कोई भी चेहरा घोषित नहीं करेंगें और बाद में फैसला करेंगें। अब कांग्रेस के सारे नेता एक-दूसरे से ऊपर अपने आपको मुख्यमंत्री के रूप में पेश कर रहे हैं तो जनता कैसे विश्वास करेंगी’’। विज  भूपेन्द्र सिंह हुडडा, रणदीप सिंह सूरजेवाला और कुमार शैलजा तीनों मुख्यमंत्री पद के दावेदार है, के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

मुख्यमंत्री तो भारतीय जनता पार्टी का बनेगा, ये (कांग्रेस) तो सपने ले रहे है – विज

उन्होंने सवाल खडा करते हुए कहा कि ‘‘क्या सच है क्या इनकी हाईकमाण्ड सच है या इनका सच है! लेकिन मैं इनका सच जानता हूं और सच यह है कि ‘सूत न कपास, जुलाह लठम लठा’। मुख्यमंत्री तो भारतीय जनता पार्टी का बनेगा, ये तो सपने ले रहे है और सपने लेने पर कौन सा किसी सरकार ने अब तक टैक्स लगाया है’’।

हुडडा साहब ने किसानों की जमीनें अधिग्रहण एक्ट की धारा 4 और 6 लगाकर धोखे से कब्जाई थी – विज

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘हां हुडडा साहब ने कई काम किए थे, किसानों की जमीनें अधिग्रहण एक्ट की धारा 4 और 6 लगाकर धोखे से कब्जाई थी। बिल्डर माफिया को फायदा पहुंचाया था और उस संबंध में केस दर्ज हैं तथा 384 करोड रूपए की संपति भी अटैच हो चुकी है। ये सब हुडडा साहब ने किया था और ये बातें करते हैं कि मैं ये-ये कर दूंगा पंरतु ये बाहर कितने दिन रहते हैं इनका भरोसा भी नहीं है क्योंकि ये तो जेल जाने वाले हैं’’।

‘‘राहुल गांधी जी को पता होना चाहिए कि ब्रेन-ड्रेन किसको कहते थे’’ – विज

राहुल गांधी ने भाजपा से सवाल किया है कि हरियाणा के युवा क्यों डंकी के जरिए बाहर जा रहे हैं और अपनी जिंदगी खराब कर रहे हैं, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘राहुल गांधी जी की दादी और पिता जी प्रधानमंत्री रहे हैं, तो इनको पता नहीं है कि उस समय ब्रेन-ड्रेन किसको कहते थे। उस समय ब्रेन-ड्रेन का बहुत ही रिवाज था। भारत के काबिल लोग नौकरी की चाह में ठोकरें खा-खाकर विदेशों में चले जाते थे’’।

‘‘भाजपा किसानों किसानों के बारे में सोचती और करती है’’- विज

भारतीय जनता पार्टी के साथ किसानों की एमएसपी के संबंध में हुई बातचीत के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘भाजपा किसानों का हमदर्द बांट रही है और लगातार किसानों के बारे में सोचती और करती है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों को सालभर में किसान सम्मान निधि के रूप में 6000 रूपए दे रही है। हरियाणा में हम 24 फसलों का एमएसपी दे रहे हैं। सारे देश में कांग्रेस की एक भी सरकार बता दो जो इतनी फसलों पर एमएसपी देती हो लेकिन हमारी हरियाणा की सरकार दे रही है’’। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के ब्यान कि हरियाणा में उनकी सरकार आई तो शहीद हुए किसानों का स्मारक बनाया जाएगा, के संबंध में पूछ्रे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘इस प्रकार की बातें गुमराह करने के लिए की जाती है और उन्हें पता है कि उनकी सरकार नहीं आ रही है और इन्होंनेे भडकाना है और ये किसी न किसी प्रकार से भडकाते हैं’’।

दिल्ली में कठपुतलियों का नाच हो रहा है – विज

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी के दो कुर्सियों को रखने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ‘‘मैं जब स्कूल में पढता था तो कई बार कठपुतली का नाच देखने को मिलता था। वो जो कठपुतलियों से डांस कराता था वो नजर नहीं आता था, साइड मंे परदे के पीछे रहता था। यहां भी यही हाल है और दिल्ली में ये कठपुतलियों का नाच हो रहा है। नचा तो केजरीवाल ही रहा है और लोगों की हमदर्दी लेने के लिए इन्हांेने वहां पर कठपुतली मुख्यमंत्री बना रखी है। इसलिए कठपुतली कुर्सी पर नहीं बैठ सकती और कठपुतली वहीं करेगी जो पीछे से निर्देश मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments